लॉक डाउन में बॉलीवुड फिल्म 'एक बट्टे दो' का पोस्टर रिलीज़।

बॉलीवुड के प्रसिद्ध डायरेक्टर सुज़ाद इक़बाल खान के निर्देशन में बनी फिल्म 'एक बट्टे दो'  महिला सशक्तिकरण पर आधारित है।
फिल्म एक बट्टे दो का पोस्टर 

कोरोना वायरस के कारण लॉक डाउन में जहाँ बड़े बड़े फिल्मकार अपनी फिल्म के रिलीज़ को लेकर चिंतित हैं वहीं आज बॉलीवुड निर्देशक सुज़ाद इक़बाल खान ने अपनी फिल्म 'एक बट्टे दो' का पोस्टर रिलीज़ किया। लॉक डाउन की वजह से सुज़ाद इक़बाल खान फिल्म के राइटर सागर नाथ झा के साथ जम्मू कश्मीर के कठुआ ज़िले के बनी तहसील में अपने घर में हैं। ऐसे में फिल्म के निर्देशक सुज़ाद इक़बाल खान ने माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के अपील का सम्मान करते हुए और सोशल डिस्टैन्सिंग का पालन करते हुए फिल्म 'एक बट्टे दो' का पोस्टर रिलीज़ अपने घर से हीं किया।
डायरेक्ट सुजाद इकबाल खान उनकी माँ श्रीमती सुरैया बानो और फिल्म के लेखक सागर नाथ झा पोस्टर रिलीज़ करते हुए  

फ़िल्म 'एक बट्टे दो' महिला सशक्तिकरण पर आधारित है ऐसे में पोस्टर रिलीज़ सुज़ाद इक़बाल खान की माता श्रीमती सुरैया बानो जी के हाथों किया गया। फिल्म के लेखक सागर नाथ झा ने बताया की बॉलीवुड फिल्म इतिहास में शायद ऐसा पहली बार हुआ जब किसी फिल्म का पोस्टर रिलीज़ इस अंदाज़ में किया गया। फ़िल्म 'एक बट्टे दो' बहुत जल्द ही एक प्रसिद्ध OTT प्लेटफार्म पर रिलीज़ होगी। फ़िल्म की कहानी जनजाति समाज के एक परिवार पर आधारित है।
श्रीमती सुरैया बानो पोस्टर रिलीज़ करते हुए 
फ़िल्म के निर्माता और निर्देशक सुज़ाद इक़बाल खान ने बताया की इस फ़िल्म से होने वाले मुनाफे का कुछ हिस्सा रांची के हुन्द्रू गांव के बच्चों और महिलाओं के शिक्षा पर खर्च किया जाएगा। उन्होंने बताया की यह फिल्म सभी वर्ग के दर्शकों को एक खास सन्देश देगा। फ़िल्म की शूटिंग रांची और रांची से 50 किलोमीटर दूर जोन्हा फॉल, जोन्हा गांव और हुन्द्रू गांव में किया गया।
फिल्म 'एक बट्टे दो' झारखण्ड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स में बेस्ट फीचर फिल्म अवार्ड जीत चुकी है।
फ़िल्म के मुख्य कलाकार अम्बरीश सक्सेना, मोनिका चौधरी, नेहा सोलंकी , अविनाश कुमार, पंकज गुप्ता, चंद्र शेखर दत्ता, पूजा झा, गोविंद पाठक, पंकज सिंह, मंगेश झा, रितेश वायस और रिजु मुंडा है । फिल्म के लेखक सागर नाथ झा, अविनाश सिंह चीव और याहिया खान हैं।  फिल्म का निर्माण  SIK FILMS एवं ओरिजनेट फिल्म्स प्रोडक्शन के बैनर तले हुआ है। सह निर्माता सोना प्रोडक्शन हाउस एवं ग्रीनलिफ़ मोशन पिक्चर्स है । फिल्म में लिरिक्स टीम SIK और अमित पाठक ने दिया हैं वही वरुण बिदये फिल्म के म्यूजिक डायरेक्टर हैं।  फिल्म के निर्देशक सुज़ाद इक़बाल खान है। 

Comments

Popular posts from this blog

मिथिला के उभरते हुए नेता है गोपाल जी ठाकुर। मैथिली में ली शपथ।

जीत संजीव झा की नहीं, बुराड़ी की जीत है - क्षेत्र की जनता।

शरद झा ने मेहनत के दम पर बॉलीवुड में बनाई पहचान।